अभी -अभी : भारतीय सेना ने फिर किया सर्जिकल स्ट्राइक, कई आतंकियों को खिलाई जहन्नुम की हवा


इंडियन आर्मी आतं'क और उसके आकाओं के खिलाफ अपना सख्त रूख लगातार अख्तियार किये हुए है और इसके चलते सेना ने एक बार फिर से एक जॉइंट ऑपरेशन न सिर्फ मिजोरम बॉर्डर पर चलाया है बल्कि उसे सफलतापूर्वक पूरा भी कर लिया है. ये ऑपरेशन म्यामार की आर्मी की मदद से चलाया गया था और दोनों ही सेनाओं का जॉइंट ऑपरेशन था जिसने आतं'कियों के बीच में खलबली मचाकर के रख दी. अराकान आर्मी नाम के आतं'की संगठन जो न सिर्फ म्यामार के बल्कि भारत के भी कई सारे इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को भी निशाना बना रहे थे और उन्होंने मिजोरम से सटे हुए सीमावर्ती इलाको में अपना डेरा डालना भी शुरू कर दिया था.


उन्हें लगने लगा था कि वो लोग यहाँ पर गढ़ बना लेंगे और आतं'क फैलायेंगे लेकिन ऐसे में भारत और म्यामार की आर्मी साथ आयी. दोनों ने एक दुसरे के साथ में सारी डिटेल्स न सिर्फ शेयर की बल्कि सारा ऑपरेशन भी मिलकर के अंजाम दिया गया. इस ऑपरेशन में सारे के सारे आतं'की ढेर कर दिए गये है.

फ़िलहाल इसकी ऑफिशियल जानकारी कोई भी साझा की नही गयी है लेकिन उम्मीद है कि आने वाले समय में इसका पूरा डाटा भी जारी कर दिया जाएगा. फ़िलहाल तो गनीमत ये है कि भारत और म्यामार ने मिलकर के एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दे दिया है जो कि आतं'क के खिलाफ एक बहुत ही सही कदम है.


इससे पहले भी इंडियन आर्मी ने म्यामार के बॉर्डर के अन्दर घुसकर के छुपे हुए आतं'कियों को निपटा दिया था और फिर पीओके में एक बार सर्जिकल स्ट्राइक और बाद में एयर स्ट्राइक ने देश के हौसले और भी बुलंद किये और इसके बाद अब म्यामार के साथ चला ये ज्वाइट ऑपरेशन बताता है कि सेना के हौसले काफी ज्यादा बुलंद है और इसे यूँही कायम रहना भी चाहिए.

और उसके आकाओं के खिलाफ अपना सख्त रूख लगातार अख्तियार किये हुए है और इसके चलते सेना ने एक बार फिर से एक जॉइंट ऑपरेशन न सिर्फ मिजोरम बॉर्डर पर चलाया है बल्कि उसे सफलतापूर्वक पूरा भी कर लिया है. ये ऑपरेशन म्यामार की आर्मी की मदद से चलाया गया था और दोनों ही सेनाओं का जॉइंट ऑपरेशन था जिसने आतं'कियों के बीच में खलबली मचाकर के रख दी. अराकान आर्मी नाम के आतं'की संगठन जो न सिर्फ म्यामार के बल्कि भारत के भी कई सारे इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को भी निशाना बना रहे थे और उन्होंने मिजोरम से सटे हुए सीमावर्ती इलाको में अपना डेरा डालना भी शुरू कर दिया था.

Post a Comment

0 Comments