कांग्रेस बोली- 'मोदी ने इमरान को 'लव लेटर' लिखा, पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का जिक्र नहीं किया'




नई दिल्ली: कांग्रेस ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुभकामनाएं भेजे जाने से जुड़ी खबरों को लेकर शनिवार को उन पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि मोदी ने चोरी-छिपे 'लव लेटर' लिखा लेकिन पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का कोई उल्लेख नहीं किया. सैम पित्रोदा के एक बयान को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के हमले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि कई मौकों पर राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री और शाह को देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा के बालाकोट हवाई हमले से जुड़े बयान को एक बार फिर निजी राय करार दिया.

मोदी ने अपने लव लेटर में आतंकवादियों की बात क्यों नहीं की?- कांग्रेस


सुरजेवाला ने कहा, ''हमने देखा कि मोदी जी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर इमरान खान को चोरी-छिपे लव लेटर लिखा लेकिन उसमें पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और पाकिस्तानी आतंकी संगठनों और आईएसआई द्वारा किये जा रहे आतंकवाद की चर्चा करना भूल गए. मोदी जी, क्या यही आपका राष्ट्रप्रेम है?" उन्होंने कहा, 'इन सारी चीजों पर पर्दा डालने के लिए मोदी जी ने अमित शाह को भेज दिया. इस देश की जनता की तरफ से हम मोदी जी और अमित शाह जी से कुछ सवाल पूछना चाहते हैं. मोदी जी ने अपने लव लेटर में लश्कर-ए- तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, दाऊद इब्राहिम और दूसरे आतंकवादियों की बात क्यों नहीं की?''



मोदी बिना बुलाये पाकिस्तान क्यों गए थे?- कांग्रेस


सुरजेवाला ने सवाल किया, ''मोदी जी बिना बुलाये पाकिस्तान क्यों गए थे? पठानकोट हमले की जांच के लिए आईएसआई को क्यों बुलाया था? अमित शाह ने आईएसआई की तारीफ क्यों की थी?'' सुरजेवाला ने पूछा, ''क्या यह सच नहीं कि बीजेपी के आईटी सेल से जुड़ा ध्रुव सक्सेना पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए पकड़ा गया था? महाराष्ट्र के बीजेपी नेता एकनाथ खडसे की दाऊद इब्राहिम से बातचीत वाले टेप की जांच क्यों नहीं कराई? क्या यह सही नहीं कि प्रधानमंत्री की मौजूदगी में पीडीपी नेताओं ने पाकिस्तान की तारीफ की थी?'

उन्होंने कहा, 'दाऊद इब्राहीम की पत्नी भारत आई, लेकिन मोदी सरकार ने उसे गिरफ्तार नहीं करवाया, ऐसा क्यों हुआ? मोदी और अमित शाह की सरकार ने राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचाया है. इसके लिए उन्हें माफी नहीं मांगना चाहिए.' सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि पुलवामा आतंकी हमला मोदी सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी सबसे बड़ी विफलता है.


इमरान के दावे की नहीं हुई आधिकारिक पुष्टि 


गौरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को दावा किया, 'प्रधानमंत्री मोदी का संदेश मिला है. इसमें कहा गया है कि मैं पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस के मौके पर अपनी शुभकामनाएं पाकिस्तान की जनता को देता हूं.' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी के संदेश में यह भी कहा गया है कि यही समय है कि उपमहाद्वीप के लोगों को आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल में साथ मिलकर लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिपूर्ण और समृद्ध क्षेत्र के लिए काम करना चाहिए. इमरान खान के इस दावे की भारत की ओर से अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

Post a Comment

0 Comments