इस राज्य में रैलियों में हिस्सा लेने से डर रहे हैं बीजेपी समर्थक? कैमरे देखते ही छिपा लेते हैं मुंह...


Lok Sabha Election 2019 के लिए तारीखों का ऐलान होते ही रैलियों में समर्थकों का हुजूम और बढ़ने लगा है। कैमरा देखते है इन समर्थकों का जोश और बढ़ जाता है, लेकिन एक राज्य ऐसा भी है जहां कैमरा देखकर समर्थक मुंह छिपा रहे हैं। ये हालात कश्मीर के श्रीनगर में देखने को मिले हैं। यहां गुरुवार (14 मार्च) को राजधानी श्रीनगर के बीच में स्थित शेरे कश्मीर पार्क में बीजेपी की रैली थी। रैली को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर प्रभारी अविनाश राय खन्ना और पार्टी के राज्य महासचिव अशोक कौल मंच पर थे। सैकड़ों समर्थक जनसभा में थे लेकिन यहां का दृश्य सामान्य नहीं था।

पहले सभा आराम से चल रही थी।इसी दौरान फोटोग्राफर्स का एक समूह जनसभा को कवर करने के लिए पहुंचा। जैसे ही कैमरों के शटर खुले वैसे ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपने कपड़ों और पार्टी के झंडों से चेहरे छिपा लिए ताकि कोई उन्हें पहचान न सके। एक तरफ जहां जम्मू में बीजेपी की रैलियों में बेखौफ भारी भीड़ उमड़ती है वहीं कश्मीर घाटी में लोग आमतौर पर यह बताते भी नहीं हैं कि वे बीजेपी को समर्थन करते हैं।



कैमरों को देखकर पार्क छोड़ भागे एक शख्स ने मीडिया को बताया, 'अगर सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें दिख गईं तो हमारा सामाजिक बहिष्कार कर दिया जाएगा। कश्मीर में पहले ही बीजेपी के खिलाफ बेहद गुस्सा है। हम अपनी जान जोखिम में नहीं डालना चाहते।' गुरुवार को जो हुआ वह यहां पहली घटना नहीं है। अक्सर बीजेपी के कार्यक्रमों के दौरान यहां मीडियाकर्मियों के पहुंचते ही समर्थक भाग निकलते हैं।

गुरुवार को हुई इस घटना को बीजेपी की तरफ से खारिज कर दिया गया। पार्टी के एक नेता ने कहा, 'हां कई बार लोग डरते हैं लेकिन राजनीति में अक्सर ऐसी अवधारणा बनाई जाती है। हमें इस बार कश्मीर में इतिहास बदलने की उम्मीद है।'

Post a Comment

0 Comments