बड़ी खबर: रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ इस बड़े चेहरे को चुनाव मैदान में उतार सकती है बीजेपी....



नई दिल्लीलोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर आई है. बीजेपी रायबरेली से यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी के खिलाफ मीनाक्षी लेखी को चुनाव मैदान में उतार सकती है. मीनाक्षी लेखी अभी नई दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद हैं. वहीं, खबर ये भी है कि बीजेपी नई दिल्ली सीट से हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को टिकट दे सकती है.

रायबरेली से 2004 से लगातार जीत दर्ज करती आ रही हैं सोनिया


बता दें कि रायबरेली लोकसभा सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. साल 2004 में सोनिया गांधी पहली बार रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ी थीं तब से अबतक इस सीट पर वह लगातार जीत दर्ज करती आ रही हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर सोनिया गांधी ने बीजेपी के अजय अग्रवाल को 3 लाख 52 हजार वोटों से हराया था.

2014 में मीनाक्षी लेखी ने माकन को हराया था


साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन को हराया था. सांसद के अलावा मीनाक्षी लेखी फिलहाल बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं. साथ ही वह सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं.

गौतम गंभीर को नई दिल्ली सीट से क्यों मिल सकता है टिकट?


हाल ही में भारतीय क्रिकेट में अपनी सेवाओं के लिए गौतम गंभीर को देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से भी नवाज़ा गया था. 37 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर टीम इंडिया के लिए तो पहले ही कमाल कर चुके हैं.

गौतम गंभीर अब पीएम मोदी के महारथी बनकर चुनावी मैदान में नज़र आ सकते हैं. बीजेपी उनके नाम पर नई दिल्ली सीट से मुहर लगा सकती है. गौतम गंभीर का घर दिल्ली के राजेंद्र नगर में है और राजेंद्र नगर नई दिल्ली लोकसभा सीट में आता है.

गौतम गंभीर को बीजेपी उम्मीदवार बनाती है तो फिर उनकी जीत की गारंटी भी मानी जा रही है. नई दिल्ली की सीट पंजाबी बिरादरी के उम्मीदवार के लिए फिट मानी जाती है. वैसे भी एबीपी न्यूज का सर्वे कह रहा है कि दिल्ली की सातों सीट बीजेपी ही जीतेगी.

Post a Comment

0 Comments