वर्ल्डकप फाइनल कोई भी टीम जीतेगी लेकिन, पहली बार बनेगा ए रेकॉर्ड!जाने आपभी

क्रिकेट विश्व कप 2019 की प्रतीक्षा कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए 14 जुलाई 2019 को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एक क्रिकेट मैच आयोजित किया जाएगा।
इस विश्व कप मैच में कोई भी टीम जीतेगी, लेकिन विश्व को एक नया विश्व कप चैंपियन मिलेगा, क्योंकि इस साल इंग्लैंड या न्यूजीलैंड में से किसी भी टीम ने विश्व कप नहीं जीता है।
इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 27 साल बाद विश्व कप फाइनल में जगह बनाई। इंग्लैंड चौथी बार फाइनल में पहुंचा है। इंग्लैंड ने आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ 1972 में खेला था, जहां वे हार गए थे। इससे पहले, इंग्लैंड की टीम 1987 और 1979 में फाइनल में पहुंची थी।
विश्व कप की शुरुआत में से इंग्लैंड को जीत का सबसे दावेदार माना जाता है। लीग मैच में, यह थोड़ा दुबला था लेकिन मेजबान टीम ने टीम में वापसी की और खुद को ताकत वार साबित किया।
मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसमें क्रिस विक्स, मैन ऑफ द मैच, की अच्छी गेंदबाजी के दम पर 49 ओवरों में 223 रन बनाए और फिर इस लक्ष्य को 32.1 ओवरों में सिर्फ दो विकेट पर हासिल कर लिया।

उल्लेखनीय है कि अब तक 11 विश्व कप टूर्नामेंट आयोजित किए जा चुके हैं, जिनमें से सबसे ज्यादा 5 बार ऑस्ट्रेलिया ने कप जीता है। जब भारत और वेस्ट इंडीज केवल दो देश जीते, जिन्होंने दो बार विश्व कप जीता।

Post a Comment

0 Comments