जानिए, महेद्रसिंह धोनी जम्मू-कश्मीर में सेना के लिए क्या काम करेंगे ? जानकर होगा गर्व!

महेद्रसिंह धोनी जम्मू-कश्मीर में सेना के लिए क्या काम करेंगे ? जानकर होगा गर्व!


टीम इंडियाना के दिग्गज और पूर्व कप्तान एम.एस. धोनी एक बार फिर से सेना की वर्दी में देश की रक्षा करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, वे 31 जुलाई से कश्मीर में 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पेरा) में शामिल हो जाएंगे और इस महीने की आखिरी तारीख तक।

भारतीय सेना में, लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद डिग्री) के लिए माननीय धोनी के लिए जानकारी दी गई थी कि वह पैरा रेजिमेंट का हिस्सा बन जाएगे । 31 जुलाई से 15 अगस्त तक, धोनी 106 वीं प्रादेशिक सेना बटालियन (पैरा) के साथ रहेंगे। धोनी सेना के साथ पेट्रोलिंग , गार्ड और पोस्ट ड्यूटी पर होंगे। इस दौरान वह हमेशा सैनिकों के साथ रहेंगे। यह वर्तमान में कश्मीर में विक्टर फोर्स का एक हिस्सा है।


धोनी इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर गए हैं। वर्ष 2017 में, धोनी ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला की यात्रा की थी, जहाँ उन्होंने सेना द्वारा आयोजित एक क्रिकेट मैच में अतिथि के रूप में भाग लिया। मैच के दौरान धोनी सेना की वर्दी पहने थे । 2011 में, भारतीय ट्यूटोरियल सेना का रेंक धोनी ने प्राप्त किया था। धोनी को लेफ्टिनेंट कर्नल का दर्जा दिया गया था। धोनी सेना का प्यार किसी से छिपा नहीं है। विश्व कप के दौरान, वह दस्ताने पर 'बलिदान का बेज' के साथ खेलकर विवादों में फंस गए थे। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने वेस्टइंडीज की यात्रा करेगी। इस बीच, युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत धोनी की जगह विकेटकीपर के रूप में प्रतिस्थापित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments