भारत-न्यूज़ीलैंड के सेमीफ़ाइनल में बारिश की संभावना,मैच रद हुआ तो जानिए क्या होगा?

वर्ल्डकप 2019, भारत और न्यूजीलैंड 9 जुलाई को सेमीफाइनल खेलेंगे। भारतीय टीम पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई जबकि न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में चौथा स्थान पर हे । लेकिन इस मैच में शायद बुरी खबर कल मिल सकती है, क्योंकि ए मंगलवार को मैच खेले जाएंगे, बारिश का भविष्यवाणी है।


सेमीफाइनल मैच से पहले बारिश की संभावना जताई गई है, लेकिन भारतीय प्रशंसकों को घबराने की जरूरत नहीं है। अगर बारिश के कारण मैच रद्द हो जाता है, तो इसका फायदा भारतीय टीम को मिलता है। अगर 9 तारीख के दिन मैच बारिश के कारण नहीं होता है, तो आईसीसी ने एक दिन के लिए रिजर्व कर दिया है और मैच 10 जुलाई को आयोजित किया जाएगा, लेकिन अगर बारिश के कारण रद होती है, तो मैच रद्द होने पर क्या होगा!
वर्ल्ड कप में पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में होगा। यह मैच ब्रिटेन के समय के अनुसार सुबह 10.30 बजे शुरू होगा। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, सुबह 11 बजे से 12 बजे तक की अवधि के लिए बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसके अलावा दोपहर में 1 घंटे और शाम को 6-7 बजे तक बारिश होने का अनुमान हैं। अगर ऐसा होता है, तो मैच की उम्मीद बहुत कम है।



बारिश को ध्यान में रखते हुए, सेमीफाइनल के लिए रिजर्व दिन रखा गया है। लेकिन 10 जुलाई को भी सुबह के 11 बजने पर बारिश का पूर्वानुमान है। अगर सेमीफाइनल में ऐसा नहीं होता है, तो इसका फायदा भारत को होगा। भारत पॉइंट टेबल में 15 अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है। आईसीसी के नियमों के अनुसार, अगर किसी कारण से सेमीफाइनल मैच नहीं होता है, तो पहले स्थान पर रहने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करती है।

Post a Comment

0 Comments