भारत ने जीता मेच! रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का ए रिकॉर्ड, जानिए अभी!

भारत ने जीता मेच! रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का ए रिकॉर्ड! 


भारत ने रविवार को यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रिजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में विश्व विजेता वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 22 रनों से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 167 रन का स्कोर बनाय था. इसके जवाब में विंडीज की टीम ने 15.3 ओवर में चार विकेट पर 98 रन बना लिए थे कि तभी खराब मौसम के कारण खेल को रोक दिया गया.
रोहित ने इसके साथ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विंडीज की ओर से रोवमैन पॉवेल ने सर्वाधिक 54 रन बनाए. DLS नियम के तहत जीत के बाद भारत ने अब सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा कर लिया है.

इसके बाद खेल फिर दोबारा शुरू नहीं हो सका और डकवर्थ लुइस नियम के तहत भारत को आधिकारिक रूप से 22 रनों से विजेता घोषित कर दिया गया. भारत ने पहला मैच चार विकेट से जीता था.
विंडीज की ओर से रोवमैन पॉवेल ने सर्वाधिक 54 रन बनाए. उन्होंने 34 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा निकोलस पूरन ने 19 और केरन पोलार्ड ने आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद आठ तथा शिमरन हेटमेयर ने चार गेंदों पर एक चौके के सहारे नाबाद छह रन बनाए.

आखिरी के ओवरों में क्रुणाल पांड्या और रवींद्र जडेजा ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए छठे विकेट के लिए 24 रनों की अविजित साझेदारी की और भारत को पांच विकेट पर 167 रन के स्कोर तक पहुंचाया. भारत ने अंतिम ओवर में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बटोरे.

Post a Comment

0 Comments