जानिए कहा हे पास नेता अल्पेश कथिरिया? और क्या कर रहे हैं?

जानिए कहा हे पास नेता अल्पेश कथिरिया? और क्या कर रहे हैं?
गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के माध्यम से, पाटीदार समाज के लिए आरक्षण की लड़ाई लड़ रहे अल्पेश कथीरिया पर सरकार द्बारा राजद्रोह लगाया गया, जिसके तहत, कुछ दिन पहले, हाइ कोर्ट ने राजद्रोह के मामले में 6 महीने सशर्त जमानत दी, जिसमें सूरत के बाहर छह महीने का प्रवास शामिल है। ताकि मंगलवार को अल्पेश कथिरिया नवसारी आए और नवसारी में पास के कार्यकर्ताओं के बीच उत्साह की भावना फैल गई और वो 6 महीने तक यहां रहने वाले हैं एसा जानकर कार्यकर्ता खुश हो गए थे।
पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) का गठन पाटीदार समाज द्वारा आरक्षण प्राप्त करने के उद्देश्य से वर्ष 2015 में किया गया था। हार्दिक पटेल और अल्पेश कथीरिया जैसे युवा समाज के युवा चेहरे के रूप में उभरे। पाटीदार आंदोलन के दौरान, युवा नेता अल्पेश कथीरिया पर सूरत में तूफान के लिए जिम्मेदार होने के लिए राजद्रोह का आरोप लगाया गया था। जिसके तहत उन्हें जेल हुई लेकिन वर्तमान में हाईकोर्ट ने अल्पेश कथिरिया को 6 महीने की जमानत दे दी है। जिसमें उन्हें सूरत के बाहर 6 महीने के लिए सशर्त जमानत दी गई थी।

नवसारी में अल्पेश कथिरिया क्या कर रहे है...
अल्पेश कथिरिया मंगलवार को नवसारी के जमालपुर पहुंचे। उन्होंने नवसारी में पाटीदार समुदाय के युवाओं से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि छह महीने के लिए सामाजिक कार्य होगा। जिसमें गरीब पाटीदारों को भी आरक्षण मिलना चाहिए और पाटीदार आरक्षण आंदोलन के शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद मिले और जिन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, उन्हें वापस लिया जाए। उन्होंने आगे कहा कि समाज के प्रत्येक युवा को सामाजिक और राष्ट्रीय कर्तव्यों का पालन करना चाहिए.

Post a Comment

0 Comments